Official : बार्सिलोना के हुए फ्रेंच फॉरवर्ड एंटोइन ग्रीज़मन

ला लीगा चैंपियंस बार्सिलोना ने बीते शुक्रवार को घोषणा की है कि उन्होंने एटलेटिको मैड्रिड के फ्रेंच फॉरवर्ड एंटोइन ग्रीज़मन को साइन कर लिया है। क्लब ने फ्रेंच वर्ल्ड कप विनर ग्रीज़मन को उनका 120 मिलियन यूरो का रिलीज क्लॉज चुकाकर पांच साल की डील पर साइन किया।

गौरतलब है कि 28 साल के ग्रीज़मन ने पिछले साल बार्सिलोना का ऑफर ठुकरा दिया था। हालांकि उन्होंने इस साल मई में घोषणा की थी कि वह इस साल एटलेटिको मैड्रिड छोड़ देंगे। साल 2014 में रियल सोसीदाद छोड़कर एटलेटिको आए ग्रीज़मन ने क्लब के साथ पांच सीजन बिताए हैं।

800 मिलियन यूरो

बार्सिलोना ने ग्रीज़मन की साइनिंग की घोषणा करते हुए कहा,

फुटबॉल क्लब बार्सिलोना ने एंटोनियो ग्रीज़मन को एटलेटिको मैड्रिड से रिलीज कराने के लिए उनका 120 मिलियन यूरो का रिलीज क्लॉज भर दिया है। प्लेयर अपने नए क्लब के साथ पांच साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन करेगा। 30 जून 2024 तक चलने वाले इस कॉन्ट्रैक्ट में प्लेयर का बायआउट क्लॉज 800 मिलियन यूरो होगा।

ग्रीज़मन को साइन करने के साथ ही बार्सिलोना और प्लेयर के बीच लंबे वक्त से चली आ रही लुकाछिपी भी खत्म हो गई। कैटलन क्लब नवंबर 2017 से ग्रीज़मन को साइन करना चाहता था लेकिन उसे सफलता अब जाकर मिली।

ग्रीज़मन ने बीते समर बार्सिलोना डिफेंडर जेरार्ड पीके की प्रोडक्शन कंपनी में बनी डॉक्यूमेंट्री के जरिए खुलासा किया था कि वह बार्सिलोना का ऑफर ठुकरा रहे हैं। ग्रीज़मन की इस हरकत से क्लब और उसके फैंस काफी गुस्सा हुए थे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने प्लेयर में अपना इंट्रेस्ट बनाए रखा।

नेमार भी आएंगे?

इसके बाद उन्होंने एटलेटिको मैड्रिड के साथ 2023 तक का नया कॉन्ट्रैक्ट साइन किया जिसमें उनका बायआउट क्लॉज 200 मिलियन यूरो था। हालांकि यह क्लॉज 1 जुलाई 2019 को घटकर 120 मिलियन यूरो हो जाता।

फ्रेंच फॉरवर्ड ग्रीज़मन ने एटलेटिको के लिए अब तक सारे कंपटिशन मिलाकर 133 गोल्स दागे हैं। उनके आने के साथ ही बार्सिलोना के पास अब अटैक में एक और बेहतरीन ऑप्शन आ गया है।

लियोनल मेसी, लुइस सुआरेज़, फिलिप कुटीनियो, ओस्मान डेम्बेले, मैल्कम के साथ अब कैटलन क्लब के पास ग्रीज़मन भी उपलब्ध हो गए हैं।

इतना ही नहीं रिपोर्ट्स का यह भी दावा है कि ब्राज़ीली फॉरवर्ड नेमार जूनियर भी बार्सिलोना वापस आने के लिए बेताब हैं। स्पैनिश मीडिया लगातार दावा कर रही है कि नेमार स्पेन छोड़ने के बाद से ही बेताब हैं और वापस आना चाहते हैं।

फोटो : सोशल मीडिया से साभार

Author: सूरज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *