ऑफिशियल: विमिंस टीम लॉन्च करेगा रियल मैड्रिड

फुटबॉल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक रियल मैड्रिड ने पुष्टि कर दी है कि अगले सीजन से वह अपनी विमिंस टीम उतारेगा।

गौरतलब है कि स्पैनिश अखबार एल पैस ने इसी हफ्ते दावा किया था कि रियल मैड्रिड ने हाल ही में प्रमोट होकर टॉप फ्लाइट में पहुंचे, स्पेन की राजधानी मैड्रिड स्थित क्लब सीडी टैकॉन को 400,000 यूरो में खरीद लिया है।

2020 में दिखेगी टीम

मंगलवार की दोपहर हुई क्लब के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग में विमिंस टीम पर फैसला लिया गया है। पर रियल मैड्रिड का नाम अगले सीजन होने वाले ला लीगा इबरड्रोला में नहीं होगा।

बता दें कि जिस तरह से ला लीगा मेंस टीम की टॉप फ्लाइट लीग है वैसे ही इबरड्रोला स्पेन में विमिंस की टॉप फ्लाइट लीग है। स्पैनिश आउटलेट मार्का में छपी खबर के मुताबिक रियल मैड्रिड अपनी विमिंस टीम को 1 जुलाई 2020 से शुरू करेगा।

टीम करेगी तैयारी

बता दें कि 2019-20 कैंपेन के दौरान सीडी टैकॉन ट्रेनिंग करेगी और रियल मैड्रिड के ट्रेनिंग ग्राउंड में अपने गेम्स खेलेगी। गौरतलब है कि सोमवार को खबर आई थी कि रियल मैड्रिड गुपचुप तरीके से विमिंस फुटबॉल टीम लॉन्च करने की तैयारी में है।

रियल के प्रेसिडेंट फ्लोरेंटिनो पेरेज़ ने विमिंस टीम को लॉन्च करने के प्रपोजल को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के सामने पेश किया था। इस आइडिया को कुछ लोगों ने नकारा पर इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ा और फाइनली इसे हरी झंडी मिल गई।

लेनी होगी इजाजत

हम रियल मैड्रिड की विमिंस टीम को 2020-21 सीजन से ऐक्शन में देखेंगे। क्लब के बोर्ड द्वारा इस प्रपोजल को मिली सहमति के बाद अब रियल मैड्रिड को इसके लिए स्पैनिश फुटबॉल फेडरेशन से अनुमति लेनी होगी।

बता दें कि फेडरेशन के सामान्य नियम के पॉइंट 6 का कहना है, ‘सभी मामलों में मर्जर और टेकओवर को उनकी सम्मानित असेंबली से एग्रीमेंट की जरूरत पड़ेगी। और यह सीजन के अंत में ही हो सकता है, जिसे आने वाले सीजन में शुरू किया जा सकता है।

गौरतलब है कि मैड्रिड भले ही विमिंस टीम बनाने की प्लानिंग में हैं पर क्लब किसी जल्दबाजी में नहीं है। वह नहीं चाहते कि इस सिलसिले में उन्हें किसी परेशानी का सामना करना पड़े।

फोटो साभार : सोशल मीडिया

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *