ऑफिशियल : मैनचेस्टर यूनाइटेड के परमानेंट मैनेजर बने सोल्स्कयार

प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड ने अपने केयरटेकर मैनेजर ओले गनर सोल्स्कयार को परमानेंट मैनेजर नियुक्त कर लिया है। सोल्स्कयार ने बीते दिसंबर में क्लब के केयरटेकर मैनेजर की पोस्ट संभाली थी।

नॉर्वे के रहने वाले सोल्स्कयार के अंडर यूनाइटेड ने अभी तक 19 मैच खेले हैं जिनमें से टीम को सिर्फ तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। सोल्स्कयार के अंडर टीम ने प्रीमियर लीग के टॉप-4 में जगह बनाने के साथ ही चैंपियंस लीग के लास्ट-8 में भी एंट्री कर ली है।

जबरदस्त शुरुआत का फायदा

यूनाइटेड ने सोल्स्कयार के अंडर अपने पहले 11 मैचों में से 10 में जीत हासिल की थी। लगातार 10 मैच जीतने के बाद रेड डेविल्स को पेरिस सेंट जर्मेन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि सेकंड लेग में टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फ्रेंच चैंपियंस को उन्हीं के घर में धो दिया।

एक ऑफिशियल बयान में सोल्स्कयार की नियुक्ति की पुष्टि करते हुए क्लब के एग्जिक्यूटिव वाइस चेयरमैन एड वुडवर्ड ने कहा, ‘दिसंबर में केयरटेकर मैनेजर के रूप में आने के बाद से ओले ने हमें जो परिणाम दिए हैं वह खुद ही उनकी वकालत करते हैं।

परफॉर्मेंस और रिजल्ट्स से कहीं ज्यादा ओले टीम में एक प्लेयर और एक कोच दोनों के तौर पर काफी सारा अनुभव, यंगस्टर्स को चांस देने की इच्छा और क्लब के कल्चर की गहरी समझ लेकर आए हैं। इस सबका अर्थ यही है कि वह मैनचेस्टर यूनाइटेड को आगे ले जाने के लिए सही व्यक्ति हैं।’

मिल गई ड्रीम जॉब

अपने अपॉइंटमेंट पर खुशी जताते हुए सोल्स्कयार ने कहा, ‘यहां आने के पहले दिन से ही मैंने इस खास क्लब में घर जैसा महसूस किया है। मैनचेस्टर यूनाइटेड का प्लेयर होना और फिर यहां अपना कोचिंग करियर शुरू करना, गर्व की बात थी।

पिछले कुछ महीने मेरे लिए बेहतरीन रहे हैं और मैं अभी तक के बेहतरीन काम के लिए सभी कोच, प्लेयर्स और स्टाफ का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा।’

सोल्स्कयार ने आगे कहा, ‘मैंने हमेशा से इस नौकरी का सपना देखा था और मैं लंबे वक्त के लिए क्लब को लीड करने का मौका मिलने पर काफी ज्यादा उत्साहित हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं अपने फैंस को लगातार सफलताएं देता रहूंगा, जिसके वे हकदार हैं।’

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *