UCL : अपनी टीम से 1999 ट्रेबल विनर्स जैसा एटिट्यूड चाहते हैं सोल्सकयार

मैनचेस्टर यूनाइटेड के करंट मैनेजर ओले गनर सोल्स्कयार की दिली ख्वाइश है कि बुधवार की देर रात FC बार्सिलोना के खिलाफ चैंपियंस लीग क्वॉर्टर-फाइनल मैच में उनकी टीम 1999 के ट्रेबल विनर रेड डेविल्स की तरह प्रदर्शन करे।

गौरतलब है कि साल 1999 में ट्रेबल जीतने वाली मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए ओले ने बेहतरीन रोल प्ले किया था। ओले का मानना है कि 1999 के सीजन में रेड डेविल्स अपने दृढ़ संकल्प और कभी हार ना मानने वाले एटिट्यूड के कारण इतने सफल हुए थे।

कभी हार नहीं मानी

ESPN FC के साथ बातचीत में ओले ने कहा, ‘हम अपने आपको हर ट्रेनिंग सीजन में चैलेंज किया करते थे। वहां फाइट्स होती थी और टेंशन का लेवल हमेशा हाई होता था। ट्रेनिंग के दौरान कभी भी किसी को भी एक्सपेक्टेड लेवल से नीचे परफॉर्म करने की अनुमति नहीं थी।

हम एक-दूसरे को पुश करते थे। हमें बस जीतना था। हमने अपने इसी एटिट्यूड को पिच पर दिखाया और हमने कभी भी हार नहीं मानी। हमारे ड्रेसिंग रूम में असाधारण जज्बा था। मैं चाहता हूं कि मेरे प्लेयर्स भी अपना बेस्ट दें और अपने साथी प्लेयर्स की बेस्ट फॉर्म निकालने में मदद करें।

यह इंप्रूव करने का एकमात्र तरीका होने के साथ ही जीतने का भी एकमात्र उपाय भी है। हमारे पास वाकई कुछ स्पेशल था। अब यह एक अलग टीम है और चैलेंज इन प्लेयर्स के अंदर जीत की भूख को बढ़ाएगा और उन्हें विनर्स में बदलेगा।’

बता दें कि 1999 में मैनचेस्टर यूनाइटेड द्वारा जीते गए ट्रेबल की यह 20वीं एनीवर्सरी है। 20 साल पहले कैंप नोउ में खेले गए चैंपियंस लीग फाइनल में रेड डेविल्स ने जर्मन टीम बायर्न म्यूनिख को हराया था। इस गेम के स्टॉपेज टाइम में सोल्स्कयार ने विनिंग गोल स्कोर किया था।

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *