नेमार पर लगे बैन के खिलाफ पेरिस सेंट जर्मेन ने की अपील

फ्रेंच चैंपियंस पेरिस सेंट जर्मेन ने अपने ब्राज़ीली फॉरवर्ड नेमार पर लगे तीन मैच के बैन के खिलाफ अपील करने का मन बना लिया है। आपको बता दें कि पिछले महीने फ्रेंच कप के फाइनल के दौरान एक फैन से हाथापाई करने के चलते नेमार पर बैन लगा था।

फ्रेंच फुटबॉल फेडरेशन (FFF) ने पिछले शुक्रवार को नेमार पर बैन लगाने की घोषणा की थी। इस बैन में दो मैचों का सस्पेंडेड बैन भी शामिल है।

पेरिस ने की अपील

फ्रेंच क्लब ने ऑफिशियल बयान जारी कर कहा, ‘पेरिस सेंट जर्मेन द्वारा इस सजा के खिलाफ प्लेयर के डिफेंस में कोप डे फ्रांस के फाइनल के खत्म होने के बाद नेमार समेत पेरिस के कुछ प्लेयर्स की बेइज्जती के साथ बाकी बहुत सारे एलिमेंट्स भी सबमिट किए गए हैं। क्लब को लगता है कि नेमार को मिली सजा काफी कठिन है।’

आपको बता दें कि बीते महीने की 27 तारीख को पेनल्टी शूटआउट तक खिंचे कोप डे फ्रांस के फाइनल में रेनेस ने पेरिस सेंट जर्मेन को 6-5 से हराया था। फुलटाइम तक स्कोर 2-2 रहने के बाद पेनल्टीज में मिली हार से नेमार बौखला गए थे।

भड़क गए थे नेमार

नेमार ने अपने मेडल्स लेने जा रहे पेरिस के प्लेयर्स का वीडियो शूट कर रहे और उनपर भड़ास निकाल रहे एक फैन से दुर्व्यवहार किया था। नेमार ने फैन के साथ थोड़ी बहस करने के बाद उसपर हाथ उठाया था।

हालांकि यह साफ नहीं है कि नेमार ने फैन के साथ फिजिकल कॉन्टैक्ट किया था या नहीं। नेमार से पहले इस फैन ने PSG के अन्य प्लेयर्स जैसे, जानलुइजी बुफों और मार्को वेराट्टी के साथ भी दुर्व्यवहार किया था लेकिन उन दोनों ने इसे इग्नोर कर आगे बढ़ना उचित समझा था।

PSG के कोच थॉमस टुकेल ने इस बवाल के लिए नेमार की आलोचना की थी और बाद में नेमार ने अपनी हरकत के लिए माफी भी मांगी थी।

UEFA ने भी लगाया है बैन

बताते चलें कि यूरोपियन फुटबॉल की गवर्निंग बॉडी UEFA ने भी नेमार पर तीन मैचों का बैन लगाया हुआ है। नेमार पर यह बैन चैंपियंस लीग लास्ट-16 मैच के सेकंड लेग में मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ मिली हार के बाद लगा था। नेमार ने मैच हारने के बाद VAR ऑफिशियल्स की बेइज्जती की थी।

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *