सेरी आ के प्लेयर ऑफ द सीजन बने क्रिस्टियानो ‘टर्मिनेटर’ रोनाल्डो

युवेंटस के लिए खेलने वाले पुर्तगाली सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इटली में अपने पहले ही सीजन में सेरी आ प्लेयर ऑफ द सीजन का अवॉर्ड जीत लिया।

बीते समर रियल मैड्रिड छोड़कर युवेंटस आए रोनाल्डो ने 2018-19 सीजन में कुल 21 लीग गोल्स मारे। रोनाल्डो ने अपने दम पर युवेंटस को 21 पॉइंट्स दिलाए और इसके दम पर ओल्ड लेडी ने एक गेम रहते ही लगातार 8वीं बार सेरी आ टाइटल जीत लिया।

क्वायरेल्ला बने बेस्ट स्ट्राइकर

इस अवॉर्ड समारोह में सीजन के बेस्ट गोलकीपर का अवॉर्ड इंटर मिलान के सामिर हैंडानोविच ने अपने नाम किया। नापोली के कलिदो कौलिबली को डिफेंडर ऑफ द ईयर, लाज़ियो के सर्गेई मिलिंकोविच सैविच को मिडफील्डर ऑफ द ईयर चुना गया।

इनके अलावा सैम्पडोरिया के इटैलियन स्ट्राइकर फाबियो क्वायरेल्ला को साल का बेस्ट स्ट्राइकर जबकि रोमा के निकोलो ज़निओला को साल का बेस्ट यंग टैलेंट चुना गया।

कमाल के क्रिस्टियानो

इंग्लिश आउटलेट गोल के मुताबिक पुर्तगाल इंटरनेशनल रोनाल्डो अपने करियर के दौरान इंग्लैंड, स्पेन और अब इटली में भी डोमेस्टिक प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीत चुके हैं। रोनाल्डो की यह अचीवमेंट अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

इसके अलावा रोनाल्डो के नाम पांच बैलन डे ऑर अवॉर्ड भी हैं जिसे फुटबॉल का सबसे प्रतिष्ठित सम्मान माना जाता है। बता दें कि स्पैनिश ला लीगा क्लब रियल मैड्रिड के लिए लगभग एक डिकेड खेलने वाले रोनाल्डो ने बीते समर के दौरान बर्नबेयु छोड़ा था।

सेरी ए क्लब युवेंटस ने उन्हें 100 मिलियन यूरो में बर्नबेयु क्लब से साइन किया था। अपने रियल मैड्रिड करियर के दौरान पुर्तगाल इंटरनेशनल ने लगातार तीन और कुल चार चैंपियंस लीग खिताब जीते थे।

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *