स्पेन और रियल मैड्रिड लेजेंड इकर कसियास को आया हार्ट अटैक, हालत स्थिर

आजकल पुर्तगाली क्लब FC पोर्टो के लिए खेल रहे स्पेन और रियल मैड्रिड के लेजेंडरी गोलकीपर इकर कसियास को बुधवार को ट्रेनिंग के दौरान दिल का दौरा पड़ा। फिलहाल कसियास की हालत स्थिर है और उन्होंने अस्पताल से ट्वीट कर अपने चाहने वालों को बताया है कि वह अच्छा महसूस कर रहे हैं।

स्पैनिश नेशनल टीम के लिए 167 मैच खेलने वाले कसियास ने बतौर कैप्टन अपनी टीम को 2010 में वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया था। इसके साथ ही उन्होंने स्पेन के लिए खेलते हुए 2008 और 2012 में यूरोपियन चैंपियनशिप भी जीती हैं।

संत इकर को आया अटैक

कसियास की अचीवमेंट्स और मैदान तथा उसके बाहर उनके व्यवहार को देखते हुए लोगों ने उन्हें ‘संत इकर’ निकनेम दिया है। बुधवार को पोर्टो के साथ ट्रेनिंग के दौरान आए हार्ट अटैक के बाद क्लब ऑफिशियल्स ने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया।

क्लब का कहना है कि ट्रेनिंग के दौरान उन्हें हल्का अटैक आया था और वह अभी अस्पताल में स्थिर हालात में हैं। क्लब के मुताबिक कसियाक के दिल की समस्या को भी ठीक कर लिया गया है।

अपनी स्थिति में सुधार आने के बाद कसियास ने ट्वीट किया, ‘यहां सबकुछ नियंत्रण में है। यह एक बड़ा डर था पर मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। आप सभी के मैसेज और सपोर्ट के लिए धन्यवाद।’

बता दें कि साल 2015 में पोर्टो से जुड़ने से पहले कसियास ने अपना काफी समय रियल मैड्रिड में बिताया है। इस दौरान उन्होंने 5 ला लीगा टाइटल्स के साथ 3 चैंपियंस लीग क्राउन भी अपने नाम किए हैं।

रियल मैड्रिड ने किया सपोर्ट

कसियास को आए अटैक की जानकारी मिलने के बाद रियल मैड्रिड ने उनकी अच्छी सेहत के लिए प्रार्थना करते हुए उन्हें अपना सपोर्ट ऑफर किया था।

क्लब ने लिखा, ‘रियल मैड्रिड अपने प्यारे कैप्टन इकर कसियास के साथ खड़ा है। उनके प्रोफेशनल करियर के दौरान, उन्होंने हमेशा सभी मुश्किल चैलेंज से पार पाया था। उन्होंने हमें कभी हार ना मानना सिखाया है। इसके साथ ही इकर ने बताया है कि जीतने का सबसे अच्छा तरीका है मुश्किल वक्त में स्ट्रॉन्ग रहना।’

स्पेन नेशनल टीम के ऑफिशियल अकाउंट ने भी एक ट्वीट किया है। स्पैनिश नेशनल टीम ने लिखा, ‘नेशनल टीम और स्पैनिश फुटबॉल फेडरेशन का पूरा परिवार तुम्हारे साथ है इकर कसियास। जल्दी स्वस्थ हो जाओ।’

Author: Lovely

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *