टीम इंडिया के नए कोच इगोर स्टिमाक ने चुनी अपनी पहली स्क्वॉड

इसी हफ्ते इंडियन नेशनल टीम की कमान संभालने वाले क्रोएशियन कोच इगोर स्टिमाक ने किंग्स कप से पहले टीम इंडिया के प्रैक्टिस कैंप के लिए 37 संभावित प्लेयर्स के नाम घोषित कर दिए हैं। यह कैंप 20 मई से दिल्ली में शुरू होगा।

इससे पहले AIFF की एग्जिक्यूटिव कमिटी ने इगोर को दो साल के कॉन्ट्रैक्ट पर टीम इंडिया की कमान थमाई थी। कोचिंग की फील्ड में 18 साल से ज्यादा का अनुभव रखने वाले इगोर ने क्रोएशिया के साथ विदेशों में भी प्लेयर्स को निखारा है।

स्टिमाक का ट्रैक रिकॉर्ड

कोच के रूप में उनकी अब तक की सबसे बड़ी अचीवमेंट क्रोएशिया को साल 2014 के ब्राज़ील वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई करवाना है। क्रोएशिया नेशनल टीम के कोच के तौर पर उन्होंने मैटेओ कोवासिच, अंटे रेबिच, एलन हैलिलोविच और इवान पेरिसिच जैसे प्लेयर्स को डेब्यू करने का मौका दिया था।

इनके अलावा स्टिमाक ने डारियो स्रना, डैनिएल सुबासिच, इवान स्ट्रिनिच जैसे तमाम प्लेयर्स को डेवलप करने में भी बड़ा रोल प्ले किया था। भारतीय टीम से जुड़ने से पहले स्टिमाक क़तर की टीम अल-शहानिया से जुड़े थे।

तैयारी के साथ आए इगोर

अपने पहले टीम सेलेक्शन के बारे में AIFF से बात करते हुए स्टिमाक ने कहा, ‘मैं UAE में इसी साल हुए AFC एशियन कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली भारतीय स्क्वॉड की इज्जत करता हूं।

बाकी प्लेयर्स को मैंने हीरो आई-लीग और इंडियन सुपर लीग के मैचों के देखकर अपनी रिसर्च के जरिए मौका दिया है। मुझे कुछ प्लेयर्स काफी इंट्रेस्टिंग लगे और मैंने उन्हें कैम्प में बुला लिया।

मैं सभी प्लेयर्स को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। मैं जल्द से जल्द दिल्ली पहुंचकर काम शुरू करना चाहता हूं। मैंने हमेशा नए चैलेंज का स्वागत किया है और मैं ब्लू टाइगर्स को कोच करने के लिए उत्साहित हूं।’

मई के तीसरे हफ्ते में ऑपरेशन करवाने जा रहे स्ट्राइकर जेजे ललपेख्लुआ समेत कई चोटिल प्लेयर्स को इगोर की पहली टीम में जगह नहीं मिली। इन चोटिल प्लेयर्स में हालीचरण नार्ज़री (घुटना), मंदार राव देसाई (हैमस्ट्रिंग), अशिक कुरुनियन (घुटना), नरेंदर गहलौत (घुटना) और जेरी ललरिनज़ुला शामिल हैं।

कैंप के लिए 37 संभावित प्लेयर्स इस प्रकार हैं

गोलकीपर्स : गुरप्रीत सिंह संधू, विशाल कैथ, अमरिंदर सिंह, कमलजीत सिंह

डिफेंडर्स : प्रीतम कोटल, निशु कुमार, राहुल भेके, सलम रंजन सिंह, संदेश झिंगन, आदिल खान, अनवर अली जूनियर, सुभासीष बोस, नारायण दास

मिडफील्डर्स : उदांता सिंह, जैकीचंद सिंह, ब्रेंडन फर्नांडेज, अनिरुद्ध थापा, रेनियर फर्नान्डेज, बिक्रमजीत सिंह, धनपाल गणेश, प्रनॉय हल्दर, रॉलिन बोर्गेस, जर्मनप्रीत सिंह, विनित राय, सहल अब्दुल, अमरजीत सिंह, रेडीम तलंग, ललियनजुला छांगटे, नंदा कुमार, कोमल थटल और माइकल सुसाईराज

फॉरवर्ड्स : बलवंत सिंह, सुनील छेत्री, जॉबी जस्टिन, सुमीत पासी, फारुख चौधरी और मनवीर सिंह

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *