UCL : रोनाल्डो ने दागा 125वां चैंपियंस लीग गोल, अयैक्स ने युवेंटस को ड्रॉ पर रोका

बुधवार की देर रात अयैक्स के खिलाफ खेले गए चैंपियंस लीग क्वॉर्टर-फाइनल के पहले लेग में युवेंटस स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपना 125वां चैंपियंस लीग गोल स्कोर किया। हालांकि वह इस मैच में अपनी टीम को जिता नहीं सके और युवेंटस होस्ट टीम के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेलने पर मजबूर हुई।

जांघ में लगी चोट के कारण पिछले चार मैचों से बाहर रहने वाले रोनाल्डो को मैनेजर मैक्स अलेग्री ने अयैक्स के खिलाफ स्टार्टिंग XI में जगह दी थी। रोनाल्डो ने वापसी पर गोल भी दागा लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

डेविड नेरेस ने बचाया

रोनाल्डो ने मैच के 45वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को लीड दिलाई थी। बता दें कि अयैक्स के खिलाफ पिछले पांच चैंपियंस लीग गेम्स में यह उनका 8वां गोल था। हालांकि युवेंटस इस लीड को बरकरार नहीं रखा पाया और दूसरे हाफ के पहले ही मिनट में होस्ट टीम के डेविड नेरेस ने बराबरी का गोल दाग दिया।

स्कोर 1-1 से बराबर होने के बाद दोनों टीमों ने गोल करने की काफी कोशिशें की लेकिन खराब फिनिशिंग के चलते मैच 1-1 से ड्रॉ पर छूटा। बता दें कि गेम के दौरान विजिटर्स टीम ने होस्ट टीम के सामने कई खतरनाक मौके बनाए और गेम को काबू में रखा लेकिन अयैक्स की यंग टीम ने एक बार भी हार नहीं मानी।

अगले लेग में होगा फैसला

गेम के 37वें मिनट में फेडेरिको बर्नादेश्ची ने गोल करने का मौका बनाया लेकिन रोनाल्डो उस मौके को फिनिश नहीं कर पाए। इधर अयैक्स के लिए निकोलस टैग्लियाफिको ने बॉल को साइड नेट में किक किया। डेविड नेरेस ने एक और मौके पर बॉल को नेट में भेजा पर लेकिन इस बार वह साफतौर पर ऑफसाइड थे।

रोनाल्डो ने गेम के 53वें मिनट में पेनल्टी की अपील की थी लेकिन उनकी अपील के तुरंत बाद VAR का इस्तेमाल कर साफ किया गया कि वह फाउल नहीं था। मैच के 83वें मिनट में सब्सिट्यूट के तौर पर उतरे यर्गन इकेलेंकैम्प ने अयैक्स के लिए गोल करने की कोशिश की पर वह नाकाम रहे। इस गेम का दूसरा लेग 17 अप्रैल को युवेंटस के होम ग्राउंड में खेला जाना है।

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *