स्पेन में होने वाले टूर्नामेंट के लिए हॉकी इंडिया ने घोषित की U-21 टीम

बीते मंगलवार, 14 मई को हॉकी इंडिया ने आने वाली 10 जून से स्पेन में शुरू हो रहे आठ देशों के अंडर-21 हॉकी टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी।

इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा नीदरलैंड्स, बेल्जियम, ग्रेट ब्रिटेन, ऑस्ट्रिया, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और मेजबान स्पेन खेलेंगे।

मंदीप मोर को मिली कप्तानी

इस टूर पर जा रही भारतीय टीम की कमान मंदीप मोर के हाथ में है जबकि सुमन बेक को उनका डिप्टी बनाया गया है। हॉकी इंडिया ने टूर के लिए प्रशांत कुमार चौहान और पवन के रूप में दो गोलकीपर्स को मौका दिया है। डिफेंस में टीम मंदीप मोर, प्रताप लाकड़ा, संजय, अक्षदीप सिंह जूनियर, सुमन बेक और परमप्रीत सिंह होंगे।

टीम की मिडफील्ड में यशदीप सिवाच, विष्णु कांत सिंह, रबिचंद्र सिंह मोरंगथेम, मनिंदर सिंह, विशाल अंटिल होंगे। टीम में फॉरवर्ड लाइन का जिम्मा अमनदीप सिंह, राहुल कुमार राजभर, शिवम आनंद और सुदीप चिरमको पर होगी।

जॉन ने जताई उम्मीद

हॉकी इंडिया से टीम के बारे में बात करते हुए हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर डेविड जॉन ने कहा, ‘कुछ प्लेयर्स के पास अच्छा इंटरनेशनल एक्सपोजर है और मुझे उम्मीद है कि यह आठ देशों का अंडर-21 टूर्नामेंट हाई इंटेंसिटी पर अच्छी टीम्स के खिलाफ खेलने के उनके अनुभव को बढ़ाएगा।’

टूर्नामेंट में खेल रही टीम्स को देखते हुए यह काफी चैलेंजिंग होगा और मुझे भरोसा है कि यह टूर्नामेंट हमें इस बात को समझने का मौका देगा कि आने वाले 2021 जूनियर वर्ल्ड कप के लिए तैयारियों के सिलसिले में हम कहां टिकते हैं।

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *