सुल्तान अजलान शाह कप से बाहर रहेंगे कई सीनियर प्लेयर्स

हॉकी इंडिया (HI) ने 23 मार्च से होने वाले 28वें सुल्तान अजलान शाह कप के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। मलेशिया के इपोह में 30 मार्च तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के लिए मिडफील्डर मनप्रीत सिंह को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है। डिफेंडर सुरेंदर कुमार टीम के वाइस-कैप्टन रहेंगे।

9 सीनियर प्लेयर्स हैं चोटिल

टीम के 9 सीनियर और प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हैं, जिसके चलते इस टीम में कई युवा और नए प्लेयर्स को मौका दिया गया है। टूर्नामेंट में भारत और मेजबान मलेशिया के अलावा कनाडा, कोरिया, साउथ अफ्रीका और एशियाई गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट जापान की टीम हिस्सा ले रही है। भारत अपने अभियान की शुरुआत 23 मार्च को जापान के खिलाफ करेगा।

फॉरवर्ड एसवी सुनील, आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह, ललित उपाध्याय, रुपिंदरपाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, चिंगलेनसना सिंह, विशाल अंतिल, प्रदीप सिंह चोट के कारण टीम से बाहर हैं। हॉकी इंडिया ने बताया है कि यह चोटिल खिलाड़ी बेंगलुरु स्थित साई सेंटर में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजरेंगे। भारतीय टीम 18 मार्च को बेंगलुरु से इपोह के लिए रवाना होगी।

FIH सीरीज फाइनल से पहले हो जाएं फिट

हॉकी इंडिया के हाई परफॉर्मेंस निदेशक डेविड जॉन ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि चोट के कारण कुछ प्रमुख खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हालांकि, उनके लिए जरूरी है कि वे इस साल भुवनेश्वर में होने वाले FIH सीरीज फाइनल से पहले पूरी तरह फिट हो जाएं। FIH सीरीज फाइनल 2020 ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने के लिहाज से अहम है।”

सुल्तान अजलान शाह कप के लिए टीम इस प्रकार है :
गोलकीपर : पीआर श्रीजेश और कृष्ण बी. पाठक। डिफेंडर : सुरेंदर सिंह (वाइस कैप्टन), गुरिंदर सिह, बीरेंद्र लाकड़ा, कोठाजीत सिंह, वरुण कुमार और अमित रोहिदास। मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह (कप्तान), विवेक सागर प्रसाद, सुमित, हार्दिक सिंह, नीलकांत शर्मा। फॉरवर्ड : मनदीप सिंह, सिमरनजीत सिंह, गुरजंत सिंह, शिलानंद लकड़ा और सुमित कुमार।

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *