इंडियन विमिंस हॉकी टीम ने मलेशिया को पीटा

पांच मैचों की द्विपक्षीय सीरीज खेलने मलेशिया पहुंची इंडियन विमिंस हॉकी टीम ने दौरे की बेहतरीन शुरुआत की। टीम इंडिया ने सीरीज के पहले मैच में मेजबानों को 3-0 से पीट दिया।

टीम इंडिया की इस जीत में स्ट्राइकर वंदना कटारिया ने 2 जबकि लालरेम्सियामी ने एक गोल दागा। सीरीज का अगला मैच शनिवार 6 अप्रैल को खेला जाएगा।

धीरे-धीरे पकड़ी लय

इससे पहले मेजबानों ने मैच की शुरुआत काफी हाईनोट पर की और मैच के तीसरे ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर जीत लिया, हालांकि इंडियन कैप्टन और गोलकीपर सविता ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए उसे गोल में जाने से बचा लिया।

इस हमले के बाद टीम इंडिया ने पलटवार करना शुरू किया और मैच के 5वें मिनट में लालरेम्सियामी ने मलेशियन गोल पर करारा शॉट लिया, हालांकि बॉल गोल में नहीं जा पाई। इसके 2 मिनट बाद नवनीत कौर का प्रयास भी विफल रहा। थोड़ी देर बाद भारत को पेनल्टी कॉर्नर भी मिला लेकिन इंडियन टीम उसे भी गोल में नहीं बदल पाई।

मैच का पहला क्वॉर्टर गोलरहित रहने के बाद भारत ने 17वें मिनट में वंदना के फील्ड गोल की मदद से मैच में लीड ले ली। इसके बाद भारतीय लड़कियों ने अच्छे तालमेल का प्रदर्शन किया। भारत के लिए मैच के 38वें मिनट में लालरेम्सियामी ने मैच का दूसरा गोल दागा। हूटर बजने से ठीक पहले वंदना ने गोल करके टीम इंडिया की लीड 3-0 की कर दी।

फोटो : हॉकी इंडिया

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *