कोरिया टूर : इंडियन विमिंस हॉकी टीम ने की जीत से शुरुआत

बीते मंडे, 20 मई को इंडियन विमिंस हॉकी टीम ने अपने साउथ कोरिया टूर की शानदार शुरुआत की। टीम ने तीन मैचों के इस टूर के अपने पहले मैच में मेजबान साउथ कोरिया को 2-1 से हरा दिया।

इस मैच में भारतीय टीम के लिए युवा स्ट्राइकर ललरेमसियामी (20वें मिनट) और नवनीत कौर (40वें मिनट) में गोल्स दागे। जबकि मेजबानों के लिए शिन ह्येजिओंग ने मैच के 48वें मिनट में एकमात्र गोल दागा।

शानदार खेलीं भारतीय लड़कियां

इस साल स्पेन और मलेशिया टूर पर बेहतरीन प्रदर्शन के बाद आत्मविश्वास से लैस भारतीय लड़कियों ने मैच में शानदार शुरुआत की। पहले क्वॉर्टर में एक पेनल्टी कॉर्नर पर स्कोर करने से चूकने के बाद टीम ने जल्दी लीड ले ली।

मैच के 20वें मिनट में ललरेमसियामी ने खूबसूरत फील्ड गोल के जरिए स्कोर 1-0 कर दिया। टीम का दूसरा गोल ठीक 20 मिनट बाद आया जब नवनीत ने सुंदर फिनिशिंग दिखाते हुए भारत को 2-0 की लीड दिला दी।

कमाल की सविता

इधर होस्ट टीम मैच में एक बार भी रंग में नहीं दिखी। कोरिया को मैच में कुल पांच पेनल्टी कॉर्नर और एक पेनल्टी स्ट्रोक मिला लेकिन वे इन मौकों में से सिर्फ एक मौका भुना पाए। मैच के 48वें मिनट में इस सेट पीस पर ह्लेजिओंग ने स्कोर किया।

कोरियन टीम को इस मैच में सबसे ज्यादा तकलीफ इंडियन गोलकीपर सविता ने दी। सविता ने कई मौकों पर बेहतरीन बचाव कर कोरियन टीम को निराश किया। सविता की इस परफॉर्मेंस के दम पर भारत ने हाई नोट पर इस टूर की शुरुआत की।

इस जीत के बाद टीम के प्रदर्शन में और सुधार की गुंजाइश बताते हुए टीम इंडिया के चीफ कोच शोर्ड मारिन ने कहा, ‘जैसा कि यह हमारा पहला मैच था तो मैं सोचता हूं कि रिजल्ट अच्छा है लेकिन हमारी परफॉर्मेंस और बेहतर हो सकती है।

मैच में हमने कुछ नई चीजें ट्राई की और यह देखना दिलचस्प था कि हमने कैसे बदलावों को हैंडल किया। और तेज खेलने के लिए हमें अपनी टेक्निकल स्किल्स को और बेहतर करना होगा और यह बात अगले मैच में हमारी प्राथमिकताओं में शामिल रहेगी।’

टीम इंडिया इस टूर का अपना दूसरा मैच बुधवार, 22 मई को खेलेगी।

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *