FIH मेंस सीरीज फाइनल्स : इंडियन स्क्वॉड में शामिल हुए रमनदीप सिंह

इंडियन हॉकी टीम के स्ट्राइकर रमनदीप सिंह को 6 जून से भुवनेश्वर में होने वाले FIH मेंस सीरिज के फाइनल्स के लिए मंगलवार को टीम में वापस बुलाया गया है। गौरतलब है कि घुटने की चोट के कारण रमनदीप टीम से बाहर थे। वह 9 महीनों के अंतराल के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।

इसके अलावा डिफेंडर वरुण कुमार और अमित रोहिदास के साथ मिडफील्डर सुमित ने भी इंडियन टीम में वापसी की है।

मनप्रीत बने कैप्टन

बता दें कि हॉकी इंडिया ने आने वाले टूर्नामेंट के लिए 18 मेंबर्स स्क्वॉड की घोषणा की है जिसमें टीम की कमान मनप्रीत सिंह के हाथों में है तो वही वाइस कैप्टेंसी फुलबैक बिरेन्द्र लाकड़ा के जिम्मे है।

इस सीरीज के दौरान रमनदीप टीम के दूसरे फॉरवर्ड्स मंदीप सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, सिमरनजीत सिंह और आकाशदीप सिंह के साथ इंडिया के फॉरवर्ड लाइन में दिखेंगे। गोलपोस्ट पर टीम के अनुभवी स्टॉपर PR श्रीजेश और कृष्णा बी पाठक होंगे।

इस टीम के डिफेंस की बात करें तो यहां हरमनप्रीत सिंह, बिरेंद्र लाकड़ा, सुरेन्द्र कुमार, वरुण कुमार, अमित रोहिदास और गुरिंदर सिंह इंडिया की बैकलाइन को फॉर्म करेंगे जबकि मिडफील्ड में मनप्रीत एक अहम रोल निभाएंगे। यहां पर उनका साथ युवा हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, सुमित और नीलकांत शर्मा देंगे।

पूल A में है टीम इंडिया

बता दें कि रूस, पोलैंड और उज्बेकिस्तान के साथ इंडिया पूल A में है जबकि जापान, मेक्सिको, USA और साउथ अफ्रीका पूल B में है। FIH मेंस सीरिज में इंडिया अपना पहला मुकाबला 6 जून को रूस के खिलाफ खेलेगा।

टीम की नज़र टॉप पर फिनिश करने पर होगी ताकि वे इस साल होने वाले ओलंपिक क्वॉलिफाइंग इवेंट के लिए क्वॉलिफाई कर सकें। टीम के चीफ कोच ग्राहम रीड इस टूर्नामेंट को लेकर काफी उत्साहित हैं।

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, ‘इंडियन हॉकी टीम के चीफ कोच के तौर पर मैं अपनी पहली FIH सीरिज के लिए उत्साहित हूं। टोक्यो 2020 ओलंपिक क्वॉलिफिकेशन प्रोसेस में यह टूर्नामेंट काफी अहम स्टेप है। हमने एक अच्छी और संतुलित टीम का चुनाव किया है जिसमें इंजरी से वापसी कर रहे रमनदीप सिंह शामिल है। इसके अलावा वरुण कुमार भी टीम का हिस्सा हैं।’

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *