इंडियन हॉकी टीम के असिस्टेंट कोच बनेंगे शिवेंद्र सिंह

इंडियन हॉकी टीम के पूर्व सेंटर फॉरवर्ड शिवेंद्र सिंह नेशनल मेंस हॉकी टीम के असिस्टेंट कोच बनने के लिए तैयार हैं। शिवेंद्र अगले महीने से काम शुरू कर देंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक शिवेंद्र टीम के स्ट्राइकरों के साथ काम करेंगे और वह ऑस्ट्रेलियन ग्राहम रीड की अगुआई वाले इंडियन कोचिंग स्टाफ का अहम हिस्सा होंगे।

खबरें हैं कि रीड की नियुक्ति अब केवल औपचारिकता है क्योंकि हॉकी इंडिया और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) ने इस सप्ताह की शुरुआत में स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री के पास उनके नाम की सिफारिश कर दी है।

कई इंटरनेशनल मेडल्स जीत चुके हैं शिवेंद्र

शिवेंद्र के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ड्रैग फ्लिकर क्रिस सिरेलो भी असिस्टेंट कोच के रूप में टीम से जुड़ेंगे। टाइम्स के मुताबिक सूत्रों का कहना है, ‘शिवेंद्र सिंह जल्द ही असिस्टेंट कोच के रूप में टीम से जुड़ेंगे। वह नए हेड कोच के साथ मिलकर फॉरवर्ड्स के साथ काम करेंगे।’

आपको बता दें कि 35 साल के शिवेंद्र 2010 दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने वाली टीम के मेंबर थे। इसके साथ ही वह ग्वांग्झू एशियन गेम्स 2010 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली टीम में भी शामिल थे।

उनके साथ टीम इंडिया ने 2007 एशिया कप और 2010 सुल्तान अजलान शाह कप में गोल्ड मेडल्स भी जीते थे। कोचिंग टीम में SAI के पीयूष कुमार दुबे भी शामिल होंगे। वह गोलकीपर्स के साथ काम करेंगे। दुबे अभी टीम के साथ मलयेशिया में हैं जहां भारत अजलान शाह कप में खेल रहा है।

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *