कोरिया टूर : आखिरी हॉकी मैच में 4-0 से हारीं भारतीय महिलाएं

साउथ कोरिया के टूर पर गई इंडियन विमिंस हॉकी टीम को शुक्रवार, 24 मई को हुए सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में मेजबान टीम से 4-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा।

हालांकि इस हार से सीरीज के रिजल्ट पर कोई फर्क नहीं पड़ा, टीम इंडिया इसे पहले ही अपने नाम कर चुकी थी। भारतीय महिलाओं ने सीरीज के पहले दो मैचों में कोरिया को 2-1 से हराया था।

टीम इंडिया ने किया सरेंडर

सीरीज के आखिरी मैच में काफी बदली नजर आ रही कोरियन टीम ने इंडियन गोल पर काफी सफल हमले किए और इंडियन डिफेंस पर शुरुआत में ही काफी प्रेशर डाल दिया।

मेजबानों ने लगातार अटैक कर पांच पेनल्टी कॉर्नर बनाये इनमें से एक को आखिरकार 29वें मिनट में गोल में बदल ही डाला। जांग हीसन के इस गोल ने भारत को 1-0 से पीछे किया और फिर किम ह्युंजी और कांग जिना ने 41वें मिनट में गोल दाग स्कोर 3-0 कर दिया।

एक ही मिनट में दो और कुल तीन गोल खाने के बाद टीम इंडिया की लय पूरी तरह बिगड़ गई और इसका फायदा उठाकर ली युरी ने 53वें मिनट में मैच का चौथा गोल दाग दिया।

मैच के बाद भारतीय कोच शोर्ड मारिन ने कहा, ‘सीखने की प्रक्रिया हमेशा उतार-चढ़ाव भरी रहती है और यह ऐसा अनुभव था जहां हमें शुरू से ही झटके लगे और हम इससे उबर नहीं पाए। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम इस अनुभव से सीख हासिल नहीं करेंगे।’

फाइल फोटो

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *