सीनियर हॉकी टीम के कैंप में शामिल हुए हरजीत सिंह

अपनी कप्तानी में भारतीय जूनियर हॉकी टीम को वर्ल्ड कप जिताने वाले मिडफील्डर हरजीत सिंह को संडे से लगने वाले सीनियर मेंस टीम के कैंप में शामिल किया गया है। इस कैंप में कुल 60 खिलाड़ी भाग लेंगे।

बेंगलुरु के स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) सेंटर में लगने वाले इस कैंप के लिए प्लेयर्स का सेलेक्शन 9वीं हॉकी इंडिया सीनियर मेंस नेशनल चैंपियनशिप 2019 ए डिविजन और इंटरनेशनल मैचों के किए गए प्रदर्शन के आधार पर हुआ है।

विश्वचैंपियन कैप्टन हरजीत

हरजीत लखनऊ में 2016 में हुए जूनियर वर्ल्ड कप को जीतने वाली भारतीय टीम के कैप्टन थे। उन्हें लगभग एक साल के बाद नेशनल कैंप के लिए बुलाया गया है। जूनियर भारतीय टीम में उनके साथ खेले और पिछले नेशनल कैंप से बाहर रहे संता सिंह, विक्रमजीत सिंह, दिप्सन टिर्की, मनप्रीत (जूनियर) और अरमान कुरैशी को इस बार हॉकी इंडिया के 60 प्लेयर्स की लिस्ट में जगह दी गई है।

इस लिस्ट में शामिल प्लेयर्स के सेलेक्शन ट्रायल के बाद 20 अप्रैल को इनकी संख्या 33 कर दी जाएगी। यह टीम चयन के लिए संभावित खिलाड़ी होंगे। हॉकी इंडिया के हाई परफॉरमेंस निदेशक डेविड जॉन ने कहा, ‘प्लेयर्स का सेलेक्शन सीनियर और जूनियर टीमों के लिए हाल में हुए इंटरनेशनल गेम्स और सीनियर मेंस नेशनल चैंपियनशिप 2019 ए डिविजन में दिखाए गए खेल के आधार पर हुआ है।’

जॉन ने आगे कहा, ‘पिछली बार 33 संभावित खिलाड़ियों में शामिल रहे ज्यादातर सीनियर प्लेयर्स को इस लिस्ट में जगह मिली है। इन प्लेयर्स को ट्रायल के दौरान खुद को साबित करना होगा ताकि वे चयन के लिए संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो सकें।’

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *