प्रो कबड्डी सीजन-7 के लिए पुणेरी पल्टन के कोच बने अनूप कुमार

वीवो प्रो कबड्डी सीजन-7 के लिए पुणेरी पलटन ने पूर्व भारतीय कप्तान अनूप कुमार को अपना कोच नियुक्त किया है। एक प्लेयर के तौर पर प्रो कबड्डी में धमाल मचा चुके अनूप कुमार इस बार कोच के तौर पर कमाल करने की कोशिश करेंगे।

आपको बता दें कि अनूप कुमार का एक प्लेयर के तौर पर कार्यकाल बहुत सफल रहा है। वह 2006 के साउथ एशियन गेम्स में पहली बार इंटरनेशनल लेवल पर खेले और गोल्ड मेडल जीत लिया। इसके बाद उन्होंने साल 2010 और 2014 के एशियन गेम्स में इंडियन कबड्डी टीम को अपनी कप्तानी में गोल्ड मेडल दिलाया।

विश्वविजेता कोच

अनूप कुमार ने टीम इंडिया के साथ साल 2016 का कबड्डी वर्ल्ड कप भी जीता था। कबड्डी में इनके योगदान को देखते हुए साल 2012 में भारत सरकार ने अनूप को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया था।

इस मौके पर बात करते हुए अनूप ने कहा, ‘कबड्डी मेरा पहला प्यार है और इस खेल के लिए मैंने अपना सारा जीवन दिया है। मैं पहली बार प्रो कबड्डी लीग मे कोच की हैसियत से आ रहा हूं। मेरी कोशिश होगी कि मैं अपने प्लेयर्स की स्किल्स और फिटनेस पर विशेष ध्यान रखूं।

कबड्डी खेलते वक्त मैट पर उनका प्रदर्शन सुधारने की कोशिश करूंगा। मुझे उम्मीद है कि नए सीजन में हमारी टीम का प्रदर्शन बेहतर होगा। मैं पुणेरी पलटन के साथ काम करने के लिए काफी उत्साहित हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *