तीरंदाजी विश्व कप : ब्रॉन्ज मेडल प्ले ऑफ में पहुंची मेंस और विमिंस कंपाउंड टीम

टर्की में चल रहे तीरंदाजी विश्व कप में भारत के लिए मिली-जुली खबर है। एक तरफ जहां भारत की मेंस और विमिंस कंपाउंड टीमों ने विश्व कप के तीसरे स्टेज में ब्रॉन्ज मेडल प्ले ऑफ में जगह बना ली वहीं रिकर्व टीमों के हाथ निराशा लगी और वे मेडल की रेस से बाहर हो गई।

रूस और ग्रेट ब्रिटेन से होगी भिड़ंत

विश्व कप के कंपाउंड इवेंट में रजत चौहान, अभिषेक वर्मा और अमन सैनी की टीम ने शूट ऑफ तक खिंचे क्वॉर्टर-फाइनल में फ्रांस की टीम को हराया लेकिन सेमी-फाइनल में उन्हें मेजबान टर्की ने 233-234 से हरा दिया। अब ब्रॉन्ज मेडल प्ले ऑफ में भारतीय टीम को रूस से भिड़ना होगा।

विमिंस कैटेगरी के सेमीफाइनल में में रूस के खिलाफ सेमीफाइनल में ज्योति सुरेखा, स्वाति दुधवाल और मुस्कान किरार को 232-232 से स्कोर बराबर रहने के बाद शूट ऑफ में 29-30 से हार झेलनी पड़ी। ब्रॉन्ज मेडल के प्ले ऑफ में अब टीम का सामना ग्रेट ब्रिटेन से होगा।

इधर रिकर्व टीमों के नतीजों की बात करें तो मेंस और विमिंस दोनों कैटेगरी में भारत को निराशा हाथ लगी। मेंस और विमिंस दोनों रिकर्व टीमें दूसरे दौर में शूट ऑफ में हार गईं।

तरुणदीप राय, अतनु दास और प्रवीण जाधव को इटली के खिलाफ शूट ऑफ में 4-5 से हार झेलनी पड़ी। तो वहीं दीपिका कुमारी, बोमबायला देवी लैशराम और कोमालिका बारी की टीम को जर्मनी ने 4-5 से हराया।

फोटो वर्ल्ड आर्चरी से साभार

Author: हिंदी में स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *