कॉमनवेल्थ वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप चौथा दिन: अजय सिंह की अगुवाई में भारत ने जीते 6 मेडल्स

इंडियन वेटलिफ्टर अजय सिंह ने कॉमनवेल्थ वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप के चौथे दिन, शुक्रवार को क्लीन एंड जर्क कैटेगरी में नए कॉमनवेल्थ रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीत लिया।

81Kg कैटेगरी में उतरे 22 साल के अजय सिंह ने इसके साथ ही अपने वजन के दोगुने से भी ज्यादा वजन (190Kg) उठाते हुए क्लीन एंड जर्क का नेशनल रिकॉर्ड भी तोड़ डाला। इस प्रदर्शन से अजय ने ओलंपिक क्वॉलिफाइंग इवेंट में काफी महत्वपूर्ण पॉइंट्स भी बटोरे।

कमाल के अजय

एशियन यूथ एंड जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज़ मेडलिस्ट अजय ने स्नैच इवेंट में 148 किलो वजन उठाकर कुल 338Kg वजन के साथ अपना नया व्यक्तिगत रिकॉर्ड भी बना दिया।

अजय का पिछला पर्सनल बेस्ट 320Kg (142Kg+178Kg) था जो कि उन्होंने चाइना में हुई एशियन चैंपियनशिप के दौरान हासिल किया था। इस वेट कैटेगरी में उतरे एक अन्य भारतीय पापुल चैंगमा ने दूसरे नंबर पर फिनिश करते हुए इवेंट का सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

फरवरी में हुई सीनियर नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप के गोल्ड मेडलिस्ट चैंगमा ने कुल 313Kg (135Kg+178Kg) वजन उठाकर सिल्वर मेडल जीता।

मेंस 87Kg कैटेगरी में पी अनुराधा ने 221Kg (100Kg+121Kg) वजन उठाकर गोल्ड मेडल जीता जबकि कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट RV राहुल ने 89Kg कैटेगरी में कुल 325Kg (145Kg+180Kg) वजन उठाकर सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

अजय सिंह, फाइल फोटो

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *