एशियन एयरगन चैंपियनशिप : ईशा और सरबजोत ने जीते गोल्ड

इंडियन जूनियर शूटर्स सरबजोत सिंह और ईशा सिंह ने 12वीं एशियन एयरगन चैंपियनशिप में क्रमश: मेंस और विमिंस के दस मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल्स जीत लिए। इन दो मेडल्स के साथ ताइपे में चली रही इस प्रतियोगिता का चौथा दिन खत्म होने के बाद भारत के कुल गोल्ड मेडल्स की संख्या आठ हो गई है।

सरबजोत ने अर्जुन चीमा और विजयवीर सिद्धू के साथ मिलकर जूनियर टीम कैटिगरी का गोल्ड मेडल भी जीता। भारत ने अब तक इस प्रतियोगिता में 8 गोल्ड, 4 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं।

इंडियन शूटर्स ने किया कमाल

सरबजोत क्वॉलिफायर में 579 स्कोर के साथ टॉप पर रहे और इसके बाद उन्होंने फाइनल में 237.8 का स्कोर बनाकर 236.6 पॉइंट्स बनाने वाले कोरिया के किम वूजोंग को हराया। विजयवीर ने 217.5 पॉइंट्स के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता जबकि अर्जन चीमा चौथे स्थान पर रहे।

टीम इवेंट में भारत के तीनों शूटर्स ने मिलकर कुल 1718 का स्कोर बनाया, दूसरे नंबर पर फिनिश करने वाले ताइपे के शूटर्स ने 1699 का स्कोर बनाया।

लड़कियों ने भी बटोरे मेडल्स

लड़कियों के इवेंट में ईशा ने 576 पॉइंट्स के साथ क्वॉलिफाइंग में टॉप किया और इसके बाद उन्होंने फाइनल में 240.1 पॉइंट्स बनाकर पहला स्थान हासिल किया। कोरिया की युन सियोनजियोंग (235) ने सिल्वर मेडल जीता।

भारत की हर्षदा निठावे और देवांशी धामा ने भी फाइनल में जगह बनाई थी, दोनों ने क्रमश: 5वें और 8वें नंबर फिनिश किया। टीम इवेंट में इन तीनों ने मिलकर सिल्वर मेडल जीता, इस इवेंट का गोल्ड मेडल कोरिया ने जीता।

Author: Jack

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *