पांच प्लेयर्स जिन्हें प्रो कबड्डी में इस साल मिल सकती है मोटी रकम

प्रो कबड्डी लीग का अगला सीजन जल्दी ही शुरू होने वाला है। इस बार कई स्थापित सुपरस्टार्स भी नीलामी के लिए मार्केट में होंगे और टीमें उन्हें मोटी रकम देकर अपने साथ जोड़ने के लिए भिड़ेंगी। ऐसे में नीलामी से पहले हमसे जानिए कि कौन हैं वो पांच प्लेयर्स जिन्हें इस सीजन मोटी रकम में खरीदा जा सकता है।

1- विकास खंडोला: हरियाणा स्टीलर्स के लिए खेलते हुए पिछले सीजन विकास खंडोला ने 22 मैचों में 177 पॉइंट्स स्कोर किए थे। विकास ने पिछले सीजन सबसे महंगे बिकने वाले हरियाणा के कैप्टन मोनू गोयत से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया था।

पिछले दो सीजन से लगातार हरियाणा का हिस्सा रहने वाले विकास को इस बार रिलीज कर दिया गया है और नीलामी में उन्हें बड़े दाम में खरीदा जा सकता है।

2- सिद्धार्थ देसाई: पहले सीजन में हर खिलाड़ी खुद को साबित करना चाहता है और अगर आप दो बार की लीग चैंपियन के लिए खेल रहे हों तब तो आप पर प्रेशर और भी ज़्यादा होता है। लेकिन इस प्रेशर को पीछे छोड़ते हुए सिद्धार्थ देसाई ने सबको चौंकाया और अपने डेब्यू सीजन में ही प्रो कबड्डी में तूफान ला दिया था।

21 मैचों में 221 पॉइंट्स हासिल करने वाले सिद्धार्थ पिछले सीजन लीग में सबसे ज़्यादा पॉइंट्स हासिल करने वाले प्लेयर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर थे। नीलामी में जब सिद्धार्थ के लिए बोली लगेगी तब फ्रेंचाइजियों के बीच उन्हें खरीदने की होड़ देखने को मिल सकती है।

3- अबोज़ार मेघानी: भले ही अबोज़ार के लिए पिछला सीजन ज़्यादा बढ़िया नहीं गया था और उनकी टीम प्ले-ऑफ में भी जगह नहीं बना सकी थी, लेकिन उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा था। अबोज़ार ने 21 मैचों में 56 टैकल प्वाइंट हासिल किए थे और काफी हद तक अपनी टीम को बचाने की कोशिश की थी।

उनके पिछले प्रदर्शन और यह देखते हुए कि उनके पास कबड्डी का काफी अनुभव है, कोई भी टीम उन्हें बड़े दाम में खरीद सकती है।

4- नितिन तोमर: नितिन तोमर पिछले दो सीजन से लगातार महंगे दामों में बिक रहे हैं। प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सीजन में 93 लाख रूपए में बिकने वाले नितिन पांचवे सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे। पिछले सीजन नितिन को पुनेरी पल्टन ने 1.15 करोड़ रूपए की भारी कीमत में खरीदा था, लेकिन दोनों ही काफी दुर्भाग्यशाली रहे।

नितिन सीजन के बीच में ही चोटिल हो गए और मात्र 11 मैच ही खेल सके। हालांकि इन 11 मुकाबलों में 102 पॉइंट हासिल कर उन्होंने दिखा दिया था कि वह किस लेवल के खिलाड़ी हैं। इस सीजन देखना होगा कि कौन सी टीम उन पर बड़ा दांव खेलती है।

5- नवीन कुमार: दबंग दिल्ली के लिए पिछला सीजन बेहतर रहा था और टीम प्ले-ऑफ में पहुंची थी। दिल्ली को प्ले-ऑफ तक पहुंचाने में 18 वर्षीय नवीन कुमार ने काफी बड़ी भूमिका निभाई थी और 22 मैचों में 177 पॉइंट हासिल किए थे।

दिल्ली ने पता नहीं क्यों नवीन को रिलीज कर दिया है और अब उन्हें वापस ला पाना दिल्ली के लिए काफी मुश्किल हो सकता है। नवीन की उम्र भले ही कम है, लेकिन उन्होंने दिखाया है कि वह प्रो कबड्डी का भविष्य बनने की क्षमता रखते हैं, ऐसे में उन पर कोई भी टीम बड़ा दांव खेल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *