IPL के आम समाचार : आंद्रे रसल ने काटा गदर, बनाया रिकॉर्ड

इस समय भारत में दो ही चीजों पर बात हो रही हैं। पहला तो लोकसभा चुनाव और दूसरे हैं श्रीमान, अतिपराक्रमी, बाहुबली, विध्वंसक जमैकन आंद्रे रसल।

नमो चैनल बंद, नमो की पिच्चर की रिलीज रुकी जैसी बातों के बीच अगर कोई है जो एंटीलिया से लेकर सुदूर गांव माणा तक एक समान चर्चा बटोर रहा है तो वह हैं रसल जी।

हम तो मारेंगे

कोई भी टीम हो, कोई भी मैदान हो (No ground is big enough for me) या फिर कोई भी गेंदबाज हो रसल को इससे फर्क नहीं पड़ता। वह बॉल से अपनी दुश्मनी तो निकालेंगे ही। कहीं भी फेंको रसल जी अपने श्रीचरण और श्रीबाहु वहां तक पहुंचाएंगे और फिर बॉल को उसके घर (बाउंड्री, सहवाग जी ने कहा था) पर पहुंचाएंगे।

रसल लंबे समय से IPL में कोलकाता के लिए खेल रहे हैं, लेकिन ब्रो ये सीजन कुछ अलग ही लेवल पर चल रहा है। रसल पहले भी विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार होते थे लेकिन कोलकाता की टीम के लिए ऐसी बैटिंग (सॉरी BJP वाले गंभीर जी) वह पहली बार कर रहे हैं।

इस सीजन खेले छह मुकाबलों में रसल ने लगातार 40+ का स्कोर बनाया है। इसके साथ ही वह IPL में लगातार छह पारियों में 40 से ज़्यादा रन बनाने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

खतरे में उथप्पा…का रिकॉर्ड

सबसे ज्यादा बार लगातार पारियों में 40+ बनाने का रिकॉर्ड रसल के ही टीममेट रॉबिन उथप्पा के नाम है जिन्होंने रिकॉर्ड 10 पारियों में लगातार 40 से ज़्यादा रन बनाए थे।

आज दिल्ली के खिलाफ रसल ने 21 गेंदों में 45 रनों की धुंआधार पारी खेली। इस पारी के 4 छक्कों को मिलाकर इस सीजन दिल्ली के खिलाफ रसल 10 छक्के मार चुके हैं (बकौल क्रिक बीट) जबकि कोलकाता की बाकी पूरी टीम मिलकर दिल्ली के खिलाफ सिर्फ सात छक्के लगा पाई है।

इस सीजन की सिर्फ छह पारियों में बाहुबली रसल जी 302 रन कूट दिए हैं। इन रनों को बनाने के दौरान रसल जी ने 29 छक्के मारे हैं और इस सीजन वह सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले प्लेयर्स की लिस्ट में टॉप पर बैठे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *