रिकॉर्डतोड़ केयरटेकर मैनेजर ओले गनर सोल्स्कयार

मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व प्लेयर ओले गनर सोल्स्कयार ने क्लब के लिए बतौर केयरटेकर मैनेजर काम करते हुए कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं।

ओले के अंडर टीम की परफॉर्मेंस को देखते हुए रेड डेविल्स ने उन्हें बीते गुरुवार, 28 मार्च को अपना परमानेंट मैनेजर भी अपॉइंट कर लिया है। ओले ने क्लब के साथ तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है।

फोर फोर टू के मुताबिक प्रेस असोसिएशन स्पोर्ट ने ओले और उनकी टीम द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड्स पर प्रकाश डाला है।

पहले 6 प्रीमियर लीग गेम में जीत
सोल्स्कयार के अंडर रेड डेविल्स ने अपने पहले 6 मुकाबलों में कार्डिफ, हडर्सफील्ड, बॉर्नमथ, न्यू कासस, टोटेन्हम हॉट्सपर और ब्राइटन को हराकर कार्लो अंचेलोट्टी द्वारा चेल्सी में सेट किए गए इस रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

ओले यह रिकॉर्ड मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गार्डिओला के साथ भी शेयर करते हैं। गौरतलब है कि बर्नली के खिलाफ ड्रॉ हुए गेम ने ओले को इस रिकॉर्ड को तोड़ने से रोका था।

बतौर यूनाइटेड कोच अपने पहले 8 गेम में जीत

ओले की यूनाइटेड मैनेजर के रूप में बेहतरीन शुरुआत प्रीमियर लीग के साथ FA कप में भी जारी रही। FA कप में टीम ने रीडिंग और आर्सेनल के खिलाफ जीत दर्ज की थी। इन दोनों मैचों में मिली जीत को मिलाकर यूनाइटेड द्वारा ओले के अंडर जीते गए कुल मैचों का रिकॉर्ड 8 तक पहुंच गया था।

ओले ने इसके साथ ही सर मैट बस्बी द्वारा बनाए गए लगातार 5 मैचों में जीत के रिकॉर्ड को अच्छे मार्जिन के साथ अपने नाम कर लिया।

यूनाइटेड के लिए लगातार 9 अवे जीत

रेड डेविल्स ने कार्डिफ सिटी, न्यूकासल यूनाइटेड, टोटेन्हम हॉट्सपर और आर्सनल को उन्हीं के घर में हराया था। क्लब की अवे जीत की लिस्ट में पेरिस सेंट जर्मेन के खिलाफ चैंपियंस लीग में मिली जीत भी शामिल है। यूनाइटेड ने ओले के अंडर लगातार 9 अवे मैचों में जीत हासिल की थी जो कि एक रिकॉर्ड है।

प्रीमियर लीग मैनेजर ऑफ द मंथ

सोल्स्कयार ने बीती जनवरी में प्रीमियर लीग मैनेजर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड अपने नाम किया था। ओले इस अवॉर्ड को जीतने वाले पहले नॉर्वेनियन प्लेयर या मैनेजर हैं। उनसे पहले नॉर्वे के किसी भी प्लेयर या मैनेजर को प्लेयर/मैनेजर ऑफ द मंथ नहीं चुना गया था।

Author: लवली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *