रेसलर्स के लिए प्रोफेशनल सपोर्ट स्टाफ नियुक्त करेगा WFI

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) ने सभी कैटेगरी के मेंस फ्रीस्टाइल, ग्रीको रोमन और विमिंस नेशनल टीम्स के लिए प्रोफेशनल सपोर्ट स्टाफ नियुक्त करने का फैसला किया है। WFI ने इसके लिए आवेदन मांगे हैं।

फेडरेशन की ओर से फिजियो, मसाजर, न्यूट्रीशियन तथा डाइटिशियन, मेंटल कंडीशनिंग कोच पद के लिए आवेदन मांगे गए हैं। साथ ही प्रोफेशनल नेशनल टीम्स (सभी कैटेगरी) के लिए प्लेयर मैनेजर की पोस्ट के लिए भी आवेदन मांगे गए हैं।

रेसलर्स को मिले कॉन्ट्रैक्ट

इससे पहले अपने साझेदारों- टाटा मोटर्स तथा स्पोर्टी सॉल्यूशंस के साथ WFI सभी एज कैटेगरी में सभी प्रमुख पहलवानों को सालाना कॉन्ट्रैक्ट देने वाला देश का पहला ओलंपिक फेडरेशन बन चुका है। इससे पहले WFI ने घोषणा की थी कि वह ग्रासरूट पर खेलने वाले रेसलर्स को स्टाइपेंड भी देगा।

रियो ओलंपिक्स 2016 की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने WFI के इस फैसले पर कहा, ‘नए कोच पहले ही हमारे साथ काम कर रहे हैं और अब नए प्रोफेशनल सपोर्ट स्टाफ का शामिल किया जाना एक बड़ा कदम है। यह आगे बढ़ने और बिना किसी व्यवधान के ट्रेनिंग करने की दिशा में अहम कदम है। मुझे खुशी है कि उनकी मदद से हमें फायदा होगा और इससे हमें चोट से जल्दी उबरने में मदद मिलेगी।’

आपको बता दें कि प्लेयर्स पहले से ही नए कोच के साथ काम कर रहे हैं। ईरान के रहने वाले रेसलिंग कोच होसेन करीमी फ्री स्टाइल टीम के साथ हैं। अमेरिका के एंड्रयू कुक विमिंस टीम को कोचिंग दे रहे हैं। वहीं जॉर्जिया के टेमो काजाराश्वली ग्रीको रोमन रेसलर्स को ट्रेनिंग दे रहे हैं।

जानने लायक बात है कि WFI, BCCI के बाद भारत का पहला ऐसा खेल संगठन है, जो इस तरह की नियुक्ति कर रहा है। यह नियुक्ति 2020 ओलंपिक को ध्यान में रखकर हर एक रेसलर को वर्ल्ड लेवल की तैयारी कराने के मकसद से किया जा रहा है।

इन पोस्ट्स पर काम करने के इच्छुक व्यक्ति pradeep.morya@sportysolutionz.com पर अपने आवेदन भेज सकते हैं।

Author: सूरज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *