WWE Smackdown: हार्डी बॉयज ने टैग टीम चैंपियनशिप जीतकर रचा इतिहास

रेसलमेनिया के बाद हुई पहली स्मैकडाउन लाइव पर कई सुपरस्टार्स नदारद रहे, लेकिन हार्डी ब्वॉयज ने सबकी कमी पूरी कर दी। रेसलमेनिया पर अपना टाइटल बचाने में सफल रहे द उसोज़ ने हार्डी ब्वॉयज को चैलेंज किया था कि वह रिंग में आकर साबित करें कि उसोज़ और हार्डीज में किन भाईयों की जोड़ी सबसे बेहतरीन है।

हार्डी ब्वॉयज ने चैलेंज को स्वीकार किया और रिंग में पहुंचे। दोनों भाईयों को एक साथ देखना ही रेसलिंग फैंस के लिए किसी बड़े उपहार से कम नहीं था। मुकाबला शुरू हुआ तो उसोज़ का पलड़ा भारी लग रहा था और हो भी क्यों नहीं, पिछले दो साल से स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप अपने पास रखने वाली टीम मजबूत तो होगी ही।

टैलेंट पर भारी पड़ा अनुभव

टैलेंट होना अच्छी बात है, लेकिन कई बार अनुभव के आगे टैलेंट फेल हो जाता है और उसोज़ के साथ भी ऐसा ही हुआ। भले ही उसोज़ को वर्तमान समय की बेस्ट टैग टीम माना जाता है, लेकिन हार्डी ब्वॉयज तो कंपनी के इतिहास की बेस्ट टैग टीमों में से एक हैं। जैफ ने पहले तो जे उसो को अपने अनुभव से चकमा दिया फिर मैट हार्डी ने उन्हें अपने फिनिशिंग मूव से चित कर दिया। इसके साथ ही दोनों भाईयों ने मुकाबले को जीत लिया।

यह इन भाईयों की 12वीं वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप जीत है। यह उनकी WWE में आठवीं टैग टीम चैंपियनशिप जीत भी है। इसके साथ ही हार्डी ब्वॉयज इकलौती ऐसी जोड़ी बन गए हैं जिन्होंने वर्ल्ड टैग टीम टाइटल, WCW टैग टीम टाइटल, रॉ टैग टीम टाइटल और स्मैकडाउन टैग टीम टाइटल जीते हैं।

दोनों भाईयों ने पहली बार 1993 में टीम बनाकर रेसलिंग मुकाबला लड़ा था और अब तक ये WWF/E के साथ ही दुनिया के लगभग हर रेसलिंग प्रमोशन पर परफॉर्म कर चुके हैं। यही कारण था कि इन भाईयों का चैंपियन बनना रेसलिंग फैंस के लिए काफी खुशी की बात है।

हालांकि, हार्डी ब्रदर्स को अपनी इस बड़ी जीत की खुशी मनाने का भी मौका नहीं मिला क्योंकि इनका मुकाबला खत्म होते ही लार्स सुलिवन ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी। सुलिवन ने रिंग में पहुंचकर दोनों भाईयों को खूब पीटा और दिखाया कि कंपनी में एक नया मॉन्सटर आ गया है जिसकी उन्हें काफी ज़्यादा जरूरत भी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *